ट्विटर को मिली नई सीईओ लिंडा याकारिनो। यहां उनके बारे में सब कुछ है और वह इस भूमिका के लिए क्यों उपयुक्त हैं


एलोन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें ट्विटर का नया सीईओ मिल गया है। अरबपति ने लिंडा याकारिनो को ट्विटर के नए सीईओ के रूप में घोषित किया।


लिंडा याकारिनो एनबीसी यूनिवर्सल में वैश्विक विज्ञापन और साझेदारी के पूर्व प्रमुख थे। वह आठ साल तक NBC यूनिवर्सल में विज्ञापन और क्लाइंट पार्टनरशिप की प्रमुख भी रहीं।


एनबीसी यूनिवर्सल ने शुक्रवार सुबह घोषणा की कि लिंडा कंपनी छोड़ रही हैं। वह एक दशक से अधिक समय से NBC यूनिवर्सल के साथ थी।


एलोन मस्क ने पहले कहा था कि नए सीईओ छह सप्ताह में शामिल होंगे, और उनके शामिल होने के बाद, वह ट्विटर के सीटीओ के रूप में पद छोड़ देंगे, लेकिन अभी भी कार्यकारी प्रमुख बने रहेंगे। Elon अब उत्पादों, सॉफ़्टवेयर और sysops की देखरेख करेगा।


लिंडा एक दशक से अधिक समय से NBC यूनिवर्सल के साथ थीं, और उनका काम विज्ञापनदाताओं को ढूंढना और उनसे संपर्क करना और उनके साथ सहयोग में सुधार करना था। वह NBC की विज्ञापन-समर्थित स्ट्रीमिंग सेवा मयूर के लॉन्च में भी प्रमुख व्यक्ति थीं।


उसने पहले टर्नर एंटरटेनमेंट में 19 साल तक काम किया था और कंपनी के विज्ञापन राजस्व को बढ़ाने का श्रेय उसे दिया गया है।


वह ट्विटर की सीईओ बनने के लिए एकदम सही व्यक्ति हैं क्योंकि ट्विटर विज्ञापन राजस्व में गिरावट देख रहा है।


कोका-कोला, जीप, मर्क यूनिलीवर और मेटा जैसे कई विज्ञापनदाताओं ने अक्टूबर 2022 में एलोन मस्क के पदभार संभालने के बाद से ट्विटर पर अपने विज्ञापन बंद कर दिए हैं, क्योंकि मस्क के कई विवादास्पद कार्यों जैसे आधे ट्विटर कर्मचारियों को बर्खास्त करना, पत्रकारों पर प्रतिबंध लगाना, सबस्टैक लिंक को प्रतिबंधित करना और परिचय देना सशुल्क सत्यापन कार्यक्रम।


एलोन मस्क विज्ञापनदाताओं पर ट्विटर की निर्भरता को कम करना चाहते हैं ताकि यह "मुक्त भाषण" का स्वतंत्र रूप से समर्थन कर सके। यह भी एक कारण है कि ब्रांड ट्विटर से हट रहे हैं।


एलोन मस्क कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला और रॉकेट निर्माता और लॉन्चर स्पेसएक्स के सीईओ भी हैं। एलोन के ट्विटर के सीईओ बनने के बाद से दोनों कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखी गई है। दोनों कंपनियों के निवेशक पिछले साल अक्टूबर से शिकायत कर रहे हैं कि एलोन अपना ज्यादातर समय ट्विटर पर बिता रहे हैं और अपने दो मुख्य व्यवसायों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।


लिंडा के पास विज्ञापनदाताओं के साथ वर्षों का अनुभव है और वह विज्ञापनदाताओं को मंच पर वापस लाने और संभावित विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करने में उपयोगी हो सकती हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नवाचार और प्रेम की कहानी: "The Fairest Lady" कल हुई प्रकाशित

द फेयरेस्ट लेडी

बीजिंग इस महीने चीन छोड़ने के लिए अंतिम भारतीय रिपोर्टर को मजबूर करता है